राष्ट्रीय टोल फ्री नंबर1800 425 00 000

एसएमएस बैंकिंग

एसएमएस बैंकिंग

आपकी किसी भी बैंकिंग संबंधी जिज्ञासा के लिए; जैसे

बैलेंस पूछताछ
पिछले 3 लेन-देन
जारी/जमा किए गए चेक की स्थिति की पूछताछ
अब शाखा में जाना जरूरी नहीं,
बस एसएमएस करें
94443-94443
कभी भी, कहीं भी
कीवर्ड्स में टाइप करें और  94443-94443 पर भेजें
आप मोबाइल अलर्ट भी प्राप्त कर सकते हैं:
·         यदि खाते से कम से कम रु. 5000/- या आपकी अनुरोधित राशि के अनुसार नामे/जमा किया जाता है
·         यदि आपके खाते में चेक बाउंस होता है
मिस्ड कॉल सेवाएं
मिस्ड कॉल सेवा के माध्यम से बैलेंस प्राप्त करने के लिए, आप मोबाइल नंबर 8108781085 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं।

मैं एसएमएस बैंकिंग का उपयोग कैसे करूं?

  • उस सेल फोन के “मेनू” पर जाएं, जिसका मोबाइल नंबर हमारे साथ कॉन्फ़िगर किया गया है।
  • “संदेश” चुनें, फिर “संदेश लिखें” चुने, कीवर्ड पर टाइप करें, उसके बाद स्पेस दें, उसके बाद खाता संख्या, फिर से एक स्पेस दें और फिर एम-पिन दें, जैसा कि पूछताछ के अनुसार कीवर्ड सहायता में दिया गया है।
  • ओके दबाएं और उसे 94443-94443 पर भेज दें।
  • एक बार जब संदेश चला जाता है तो इसकी जानकारी आपको एसएमएस के जरिए मिलेगी

(उदाहरण के लिए यदि ग्राहक अपना बैलेंस जानना चाहता है तथा ग्राहक के खाते की संख्या 989898989 और एमपिन 5555 है तो उसे “BALAVL 989898989 5555” टाइप करना होगा और फिर से 9444394443 पर भेजना होगा । सत्यापन के बाद ग्राहक के खाते में बकाया शेष राशि का एसएमएस प्राप्त होगा। . )

 

सं. कोड विवरण एसएमएस प्रारूप
1 BALAVL बैलेंस पूछताछ BALAVL <Ac no> <MPIN>
2 LATRAN अंतिम 3 लेन-देन LATRAN <Ano> <MPIN> LATRAN <MPIN> For default account
3 CHQSTS जारी चेक की स्थिति की पूछताछ CHQSTS <chq no> <Ac no> <MPIN> CHQSTS <chq no> <MPIN> For default account
4 DCHSTS जमा चेक की स्थिति की पूछताछ DCHSTS <chq no> <Ac no> <MPIN> DCHSTS <chq no> <MPIN> For default account
5 CHGPIN मोबाइल बैंकिंग का पिन बदलना CHGPIN <New MPIN> <OMPIN>
6 HELP कैसे उपयोग करें विषय पर सहायता HELP <Code> <MPIN>

 

ग्राहकों को पासवर्ड/पिन की गोपनीयता बनाए रखने की सलाह दी जाती है। सेवा के लिए आपकी स्वीकृति का अर्थ फॉर्म के साथ प्रदान किए गए नियमों और शर्तों की स्वीकृति है।

 

चेतावनी:
इंडियन बैंक, बैंक के नियंत्रण से परे, किसी अन्य कारण से सेवाओं की अनुपलब्धता के लिए उत्तरदायी नहीं है।

 

( अंतिम संशोधन Mar 15, 2023 at 11:03:57 PM )

Ask ADYA
ADYA