tollfreeराष्ट्रीय टोल फ्री नंबर1800 425 00 000
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ऑनलाइन ग्राहक शिकायतें (एसपीजीआरएस)

ऑनलाइन ग्राहक शिकायतें (एसपीजीआरएस)

ग्राहक शिकायत दर्ज
राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर: 1800 425 00000
CGRS – Customer Grievance Redressal System
Grievance Redressal – Scheme for grant of ex-gratia payment of difference between compound and simple interest
Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana (PMJDY) Grievance portal
ग्राहक जागरूकता
Cyber Security Awareness
Customer Education on RBI Guidelines on IRAC & P
ऑनलाइन शिकायतें - CGRS portal 
Process For Claiming Unclaimed Deposit Transferred To DEAF
मिस्ड कॉल सेवा

शेष राशि के लिए बस डायल करें: ग्राहक एसएमएस के माध्यम से खाते की शेष राशि प्राप्त करने के लिए अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से निम्नलिखित नंबरों पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं
096776 3300
डिजिटल लेनदेन को ब्लॉक करें धोखाधड़ी वाले डिजिटल लेनदेन के मामले में सभी डिजिटल चैनलों को ब्लॉक करें: ग्राहक एसएमएस भेज सकते हैं 092310 00001 पर ब्लॉक करें डिजिटल चैनलों (डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और यूपीआई) के माध्यम से आगे के लेनदेन को अवरुद्ध करने के लिए
साइबर अपराध की घटनाओं/अनधिकृत लेनदेन की रिपोर्टिंग:
ग्राहक को घटना की सूचना अपनी होम ब्रांच को देनी चाहिए ताकि होम ब्रांच द्वारा रिपोर्ट किए गए लेनदेन के लिए शुल्क वापस लेने/रोकने/बढ़ाने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई शुरू की जा सके।
इसके साथ ही ग्राहक को जांच के लिए साइबर पुलिस को रिपोर्ट करना होगा।
साइबर पुलिस के साथ ऑनलाइन शिकायत पंजीकरण के लिए: https://www.cybercrime.gov.in/
राष्ट्रीय साइबर अपराध हेल्पलाइन नंबर:1930
ग्राहक अनधिकृत इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग लेनदेन की रिपोर्ट बैंक को मेल के माध्यम से भी कर सकता है cfrm_dbd[at]indianbank[dot]co[dot]in

 

( अंतिम संशोधन May 30, 2024 at 07:05:28 PM )

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