tollfreeराष्ट्रीय टोल फ्री नंबर1800 425 00 000
financial Result

इमेज – प्रशिक्षण दर्शन

इमेज – प्रशिक्षण दर्शन

प्रशिक्षण दर्शन

इंडियन बैंक में प्रशिक्षण एक सतत और अनूठी प्रक्रिया है जो कर्मचारियों को ज्ञान प्रदान करके, उनके पेशेवर कौशल को तेज करके उनमें छिपी हुई क्षमता को उजागर करता है तथा संगठन के विकास एवं उत्कृष्टता के साथ-साथ अपने व्यक्तिगत विकास को एकीकृत करने के लिए सक्रिय दृष्टिकोण को पुन: उन्मुख करता है ।

गुणवत्ता नीति :

  • इमेज प्रशिक्षणार्थियों को अपने व्यक्तिगत और संगठनात्मक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण प्रदान करके उनके दृष्टिकोण, ज्ञान और दक्षताओं में सुधार लाने के लिए  प्रतिबद्ध है।
  • इमेज, सभी प्रशिक्षणार्थियों की ओर से उच्चस्तर की भागीदारी एवं अध्ययन हेतु सामग्री तथा  कार्यप्रणाली में सुधार लाकर सर्वोत्तम प्रशिक्षण प्रथा को कार्यान्वित करना सुनिश्चित करता है।
  • इमेज  व्यापार और उद्योग से संबंधित  विभिन्न विषयों को लेकर सभी प्रशिक्षणार्थियों के पेशेवर और जीवन कौशल को बढ़ाने का प्रयास करता है।
  • इमेज अपने सभी कर्मचारियों को गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली में निरंतर सुधार लाने के लिए प्रेरित और प्रशिक्षित करता है।

उपरोक्त नीति को प्राप्त करने के लिए, इमेज निम्नलिखित गुणवत्ता लक्ष्यों पर कार्य करता है।

गुणवत्ता उद्देश्य :

  • कार्य निष्पादन में उत्कृष्टता के लिए ज्ञान विकसित करने, पेशेवर कौशल को तेज करने तथा  व्यक्तियों के दृष्टिकोण को पुन: उन्मुख करने के लिए प्रशिक्षण प्रदान करना ।
  • गतिशील व्यावसायिक आवश्यकताओं की प्राप्ति हेतु नवीन प्रशिक्षण कार्यक्रमों और कार्यप्रणालियों का विकास करना ।
  • गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली में निरंतर सुधार लाने के उद्देश्य से अपने सभी कर्मचारियों को शामिल करके  प्रतिबद्धता के साथ इसे कार्यान्वित करने के लिए  निरंतर प्रयत्नरत है ।
  • ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों और आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सभी प्रशिक्षणार्थियों को संगठनात्मक लक्ष्यों की ओर उन्मुख करना ।

( अंतिम संशोधन Mar 23, 2023 at 03:03:56 PM )

ChatBot
Ask ADYA
ChatBot Logo
ADYA