ऑनलाइन ग्राहक शिकायतें (एसपीजीआरएस)
ग्राहक शिकायत दर्ज करें
राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर. 1800 425 00000 |
सीजीआरएस – ग्राहक शिकायत निवारण प्रणाली |
शिकायत निवारण – चक्रवृद्धि और साधारण ब्याज के बीच अंतर के अनुग्रह भुगतान की योजना |
प्रधानमंत्री जन धन योजना (पीएमजेडीवाई) शिकायत पोर्टल |
ग्राहक जागरूकता
साइबर सुरक्षा जागरूकता | |||
आईआरएसी और पी पर आरबीआई दिशानिर्देशों के संबंध में ग्राहक शिक्षा | |||
ऑनलाइन शिकायतें – सीजीआरएस पोर्टल | |||
डीईएएफ में हस्तांतरित अदावी जमा का दावा करने की प्रक्रिया | |||
मिस्ड कॉल सेवाएँ
शेष राशि के लिए डायल करें: ग्राहक एसएमएस के माध्यम से खाते की शेष राशि जानने के लिए अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से निम्नलिखित नंबर पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। |
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डिजिटल लेनदेन को ब्लॉक करें
डिजिटल लेनदेन में धोखाधड़ी होने पर सभी डिजिटल चैनलों को ब्लॉक करें: ग्राहक, डिजिटल चैनलों (डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और यूपीआई) के माध्यम से आगे के लेनदेन को अवरुद्ध करने के लिए BLOCK टाइप कर 09289592895 पर एसएमएस भेज सकते हैं। |
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ग्राहक, बैंक को अनधिकृत इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग लेनदेन की रिपोर्ट cfrm_dbd[at] Indianbank[dot]co[dot]in पर मेल के माध्यम से भी कर सकते हैं। |
( अंतिम संशोधन Oct 09, 2024 at 04:10:38 PM )