सूचनाएँ
- List of Suit Filed & Non-Suit Filed Wilful Defaulters of Rs 25.00 Lac and Above as on 31.07.2020. Declared by Erstwhile Allahabad Bank
- List of Suit Filed & Non-Suit Filed Wilful Defaulters of Rs 25.00 Lac and Above as on 31.07.2020. Declared by Erstwhile Allahabad Bank
- List of Suit Filed & Non-Suit Filed Wilful Defaulters of Rs 25.00 Lac and Above as on 30.06.2020. Declared by Erstwhile Allahabad Bank
- Notice to Customers – Pradhan Mantri Garib Kalyan Package in the light of COVID-19 Pandemic
- List of Suit Filed & Non-Suit Filed Wilful Defaulters of Rs 25.00 Lac and Above as on 31.05.2020. Declared by Erstwhile Allahabad Bank
- List of Suit Filed & Non-Suit Filed NPA Accounts Having Outstanding Balance of Rs 1.00 Crore & Above in Doubtful & Loss Category for the Month of March, 2020, Declared by Allahabad Bank
- FAQs on COVID 19 Regulatory Package of RBI
- Notice to Borrowers on COVID 19 Regulatory Package of RBI
- Outbreak of COVID-19 – Waiver of certain service charges
- Notification to customers – Waiver of Online NEFT charges
- Clarifications – The Investor Services Cell of Indian Bank
दावा न किए गए जमा
हमारी बैंक की वेबसाइट पर जाने के लिए धन्यवाद। यदि आपका नाम सूची में उपलब्ध डेटा से मेल खाता है, तो हम अनुरोध करते हैं कि आप संबंधित शाखा से जमा के प्रमाण के रूप में आवश्यक दस्तावेजों के साथ जमा के पुनरुद्धार / धनवापसी के अनुरोध पत्र के साथ कृपया अनुरोध करें। यदि शाखा पुष्टि करता है कि खाता उपलब्ध है।
Click here for list of Unclaimed deposits
दावा न किए गए जमा – दावा न किए गए जमा खातों का दावा करने की प्रक्रिया
दावा न किए गए जमा – दावा प्रपत्र
NOTICE TO PUBLIC -REVISION OF INT. RATE ON SAVING BANK DEPOSITS W.E.F 10.03.2020
सार्वजनिक रूप से नोटिस- नई एमसीएलआर दरें 07.11.2017 से प्रभावी होंगी
सार्वजनिक रूप से नोटिस- पेंशनरों के लिए न्यूनतम बाल आवश्यकता का पुनरीक्षण
सार्वजनिक रूप से नोटिस – लॉकर किराया का पुनरीक्षण
महत्वपूर्ण अधिसूचना | अंग्रेजी | हिंदी
नोटिस – सेवा शुल्क और न्यूनतम शेषराशि का संशोधन
सार्वजनिक रूप से नोटिस – अनन्य शुल्क
जनता के लिए नोटिस – स्वीप कार्यक्षमता में पैरामीटर अवधि में नकल
जनता के लिए नोटिस – 250 पीए के आकस्मिक आरोप गृह ऋण और 500 / – पीए के संबंध में। बंधक ऋण के संबंध में 01.09.2016 से लागू होगा
जनता के लिए नोटिस – ऋण और संबंधों के संबंध में संशोधन / जोड़ 01.09.2016 से प्रभाव के साथ प्रगति
ग्राहकों को नोटिस – डेबिट कार्ड के लिए वार्षिक रखरखाव शुल्क हमारा बैंक खाताधारकों को मास्टरकार्ड सह-ब्रांडेड ग्लोबल एटीएम / डेबिट कार्ड जारी करता है। इंडियन बैंक डेबिट कार्ड विश्व स्तर पर स्वीकार किए जाते हैं और ग्राहकों को किसी भी समय बैंकिंग की सुविधा प्रदान करते हैं। निम्नानुसार डेबिट कार्ड पर वार्षिक रखरखाव शुल्क लगाने का निर्णय लिया गया है
** उपर्युक्त शुल्क वरिष्ठ नागरिक डेबिट कार्ड और बॉयोमीट्रिक डेबिट कार्ड के लिए लागू नहीं हैं। डुप्लिकेट कार्ड / पिन मेलर्स जारी करने के लिए शुल्क पर ग्राहकों को नोट करें:
हेड ऑफिस एटीएम कार्ड विभाग इंडियन बैंक |
||||||||||||||||||||||||||||
01.07.2011 से प्रभावी रूप से आरबीआई दिशानिर्देशों के अनुसार ग्राहकों को नोटिस – एटीएम कार्ड लेनदेन एटीएम लेनदेन विफलताओं के संबंध में ग्राहक शिकायतों को हल करने के लिए समय सीमा 12 कार्य दिवसों से 7 कार्य दिवसों तक कम कर दी गई है। शिकायत 7 कार्य दिवसों के भीतर हल नहीं होने पर ग्राहक प्रति दिन 100 रुपये जुर्माना के भुगतान के लिए पात्र है। जुर्माना के भुगतान के लिए पात्र होने के लिए लेनदेन की तारीख से 30 दिनों के भीतर शिकायत दर्ज कराई जानी चाहिए। बचत बैंक ग्राहकों के लिए प्रति माह पांच लेनदेन की मुफ्त सीमा में गैर वित्तीय लेनदेन [बैलेंस पूछताछ, पिन परिवर्तन, मिनी स्टेटमेंट आदि] शामिल हैं। एक महीने में अन्य बैंक एटीएम में 6 वें लेनदेन के बाद से बचत बैंक के ग्राहकों के लिए शुल्क 20 रुपये प्रति निकासी लेनदेन और 10 / – प्रति गैर-वित्तीय लेनदेन के रूप में संशोधित किया गया है। एक महीने में दूसरे बैंक एटीएम में पहले लेनदेन से चालू खाता ग्राहकों के लिए शुल्क 20 / – प्रति निकासी लेनदेन और आरएस 10 / – प्रति गैर-वित्तीय लेनदेन के रूप में संशोधित किया गया है। सभी एटीएम डेबिट कार्ड लेनदेन के लिए ग्राहकों के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस अलर्ट भेजे जा रहे हैं। अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत करने के लिए कृपया अपनी होम शाखा से संपर्क करें। |
केवाईसी दिशानिर्देशों के साथ अनुपालन – सार्वजनिक सूचना
केवाईसी दिशानिर्देश के साथ अनुपालन – विवरण
सीबीएस खातों में ग्राहकों की आधार संख्या का सीडिंग
भारतीय रिज़र्व बैंक सलाहकार: फंड ट्रांसफर के फर्जी ऑफर का शिकार न करें ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे धोखेबाज़ों द्वारा पत्र, ई-मेल, मोबाइल फोन, एसएमएस इत्यादि के माध्यम से सस्ते धन की फर्जी पेशकशों का शिकार न करें। और .. [आरबीआई से लिंक – प्रेस विज्ञप्ति) |
नोटिस: इंडियन बैंक के सभी एटीएम कार्ड धारक कृपया अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत करें, इंडियन बैंक की शाखा के साथ जहां आपने अपना खाता खोला है।
एक बार पंजीकृत होने पर, आपको रु। से ऊपर के सभी लेनदेन के लिए एक स्वचालित एसएमएस मोबाइल अलर्ट संदेश प्राप्त होगा। आपके पंजीकृत मोबाइल फोन में 5000 / -। इस सेवा के लिए कोई शुल्क नहीं है। |
एनईएफटी / आरटीजीएस से संबंधित शिकायतों के निवारण के लिए ग्राहक सुविधा केंद्र [सीएफसी]» एनईएफटी / आरटीजीएस सदस्य बैंकों के ग्राहक सुविधा केन्द्रों की निर्देशिका [www.rbi.org.in/Scripts/bs_viewcontent.aspx?Id=2070) इंडियन बैंक के सीएफसी – एनईएफटी / आरटीजीएस: एस इंडियन बैंक tel : 044 – 28134174, 28134164 इंडियन बैंक Tel: 044 – 28134174, 28134164 इंडियन बैंक |
( अंतिम संशोधन Dec 02, 2020 at 05:12:44 PM )