राष्ट्रीय टोल फ्री नंबर1800 425 00 000

इमेज – प्रशिक्षण दर्शन

इमेज – प्रशिक्षण दर्शन

प्रशिक्षण दर्शन

इंडियन बैंक में प्रशिक्षण एक सतत और अनोखी प्रक्रिया है जो संगठनात्मक विकास और उत्कृष्टता के साथ ही कर्मचारियों को ज्ञान प्रदान करने, व्यावसायिक कौशल में वृद्धि करने और व्यक्तिगत विकास को एकीकृत कर उनके अव्यक्त क्षमता को पुनःस्थापित करने का काम करती है।

गुणवत्ता नीति :

  • इमेज प्रशिक्षुओं की प्रवृत्ति, ज्ञान और क्षमता में वृद्धि कर उनके वैयक्तिक एवं संस्थात्मक लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।
  • इमेज समस्त प्रशिक्षुओं के अध्ययन एवं अध्ययन प्रक्रिया में पूर्ण सहभागिता हेतु उन्हें सर्वोत्तम प्रशिक्षण प्रणाली प्रदान कर तथा पाठ्यक्रम में सुधार कर सर्वोच्च प्रशिक्षण का कार्यान्वयन सुनिश्चित करता है।
  • इमेज व्यापार और उद्योग के अनेक विषयों की जानकारी देकर सभी प्रशिक्षुओं के पेशेवर और जीवन कौशल को बढ़ाने का प्रयास करता है। गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली में निरंतर सुधार हेतु इमेज अपने सभी कर्मियों को प्रोत्साहित एवं प्रशिक्षित करता है।

उक्त लक्ष्य की प्राप्ति के क्रम में इमेज निम्नलिखित गुणवत्ता उद्देश्यों पर काम करता है।

गुणवत्ता उद्देश्य :

  • ज्ञान एवं पेशेवर कौशल में वृद्धि हेतु प्रशिक्षण देना तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए लोगों के दृष्टिकोण का पुनर्विन्यास करना।
  • गतिशील व्यावसायिक जरूरतों को प्राप्त करने के लिए अभिनव प्रशिक्षण कार्यक्रमों और तरीकों का विकास ।
  • गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली को लागू करने के लिए अपने सभी कर्मियों को शामिल करते हुए सतत सुधार की दिशा में अपनी प्रतिबद्धता दर्शाना एवं इस दिशा में लगातार प्रयास करते रहना।

ग्राहकों की आवश्यकताओं एवं उनकी बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए समस्त प्रशिक्षुओं को संगठनात्मक लक्ष्यों के अनुकूल बनाना।

( अंतिम संशोधन Mar 04, 2021 at 05:03:47 PM )