राष्ट्रीय टोल फ्री नंबर1800 425 00 000

आईबी डीजी – ऑनलाइन एसबी खाता

आईबी डीजी – ऑनलाइन एसबी खाता

लक्षित ग्राहकों ·  यह सुविधा केवल 18 वर्ष से अधिक उम्र के ” व्यक्ति निवासी ” ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी ।

·  इस सुविधा से एनआरई / एनआरओ / एफसीएनआर खाते नहीं खोले जा सकेंगे ।

·  इस मोड के तहत संयुक्त, गैर-व्यक्तिगत, अवयस्क इत्यादि खातों की अनुमति नहीं है ।

·  इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम समर्थित स्मार्ट मोबाइल फोन होना चाहिए एवंइसका उपयोग वेबसाइट के माध्यम से किया जा सकता है।

·  ग्राहक के पास अनिवार्यतः वैध आधार संख्या और वैध स्थायी खाता संख्या (पैन कार्ड) होनी चाहिए। ग्राहक के नाम से पंजीकृत वैध एवं सक्रिय स्थानीय मोबाइल नंबर और वैध एवं सक्रिय ईमेल होना चाहिए।

·  किसी भी समय, ग्राहक के पास केवल एक ऑनलाइन (DIGI) बचत खाता होनी चाहिए। एक मोबाइल फोन/डिवाइस/वेबसाइट से केवल एक ही बचत खाता खोला जा सकता है।

केवाईसी की आवश्यकता ग्राहक के पास अनिवार्यतः वैध आधार संख्या और वैध स्थायी खाता संख्या (पैन कार्ड) होनी चाहिए।
खाता का प्रकार बचत बैंक डीजी
परिचालन की प्रकृति चेकबुक प्रदान नहीं किया जाएगा ।
खाते का रूपांतरण ग्राहक द्वारा अपने पसंद की बचत बैंक खाता में रूपांतरण के लिए खाता खोलने के 1 वर्ष के भीतर, ग्राहक द्वाराई-केवाईसी पूरा करने के लिए आवेदन शाखा में जमा करनी होगी।उल्लेखित समय सीमा के उपरांत,इसे आगे केपरिचालन के लिए फ्रीज कर दिया जाएगा।
शाखा में लेनदेन संबंधी प्रतिबंध खाते में जमा शेष राशि किसी भी दिन 1 लाख रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। यदि शेष राशि तय सीमा से अधिक हो जाती है, तो बायोमेट्रिक आधारित ई-केवाईसी पूरा होने तक उक्त खातेमें परिचालन नहीं होगा।
एक वित्तीय वर्ष में सभी जमाओं का कुल योग 2 लाख रुपये से अधिक नहीं होगा।
उक्त खाता एक वर्ष की अवधि तकपरिचालित किया जा सकता है और इस समय सीमा भीतर ग्राहक को ई-केवाईसी औपचारिकताएं पूरी करने के लिएआधार कार्ड, पैन कार्ड की प्रतिएवंमूल प्रति शाखा में प्रस्तुत करनी होगी।
एटीएम कार्ड डीजी खाता खोलते समय न्यूनतम निकासी / पीओएस लिमिट की विशेष रुपये क्लासिक कार्डनिःशुल्कजारी किया जाएगा।
हमारे बैंक से अधिकतम निकासी रु.10,000/- प्रति दिन – असीमित बार
अन्य बैंकों के एटीएमों से अधिकतम निकासी रु.10,000/- प्रति दिन।वर्तमान में महानगरों में 3 निकासी तथा गैर महानगर है तो गैर वित्तीय सहित 5 निकासी निःशुल्क है।
पीओएस से अधितम निकासी रु.10,000/-
नामांकन ऑनलाइन नामांकन की सुविधा उपलब्ध है।
खाता बंद करना ग्राहक द्वारा अपने पसंद की बचत बैंक खाता में रूपांतरण के लिए खाता खोलने के 1 वर्ष के भीतर ग्राहक द्वारा ई-केवाईसी पूरा करने के लिए आवेदन शाखा में जमा करनी होगी। उल्लेखित समय सीमा के उपरांत,खाते का परिचालन फ्रीज कर दिया जाएगा और यह बंद हो जाएगा।

( अंतिम संशोधन Sep 12, 2022 at 06:09:32 PM )

आद्या से पूछें
ADYA