हमारे  बारे में उत्पाद पैलेट ऋण सेवाएँ जमा न्यूसरूम जानकारी संपर्क संबंधित लिंक होम
   गृह पृष्ठ > इंडमोबाइल बैंकिंग इंडएसएमएस बैंकिंग  
Header Image : IndMobile Banking
» आवेदन पत्र ( निधि अंतरण सक्षम करने के लिए) ) » मोबाइल बैंकिंग डेमो » क्लाइंट / सॉफ्टवेयर डाउनलोड

अपने मोबाइल फोन के माध्यम से बैंकिंग पूछताछ व निधि अंतरण

मोबाइल बैंकिंग की सुविधा जे2एमई आवेदन के माध्यम से एक सुरक्षित, मेनू आधारित एवं उपयोगकर्ता के अनुकूल जे2एमई प्रौद्योगिकी पर काम करती है,जो जीपीआरएस / जावा (जावा संस्करण MIDP 2.0 और ऊपर) एसएमएस व जीपीआरएस मोड दोनों का उपयोग करते हुए सभी सक्षम मोबाइल फोन के लिए अनुकूल है ।

कौन पात्र हैं ?
मौजूदा मोबाइल बैंकिंग ग्राहक तुरंत नई जे2एमई मोबाइल बैंकिंग सुविधा का लाभ उठा सकते हैं । जो नए ग्राहक सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, मोबाइल बैंकिंग सुविधा को सक्षम करने के लिए अपने गृहशाखा से अनुरोध कर सकते हैं और जे2एमई सुविधा का लाभ उठा सकते हैं ।

एप्लीकेशन डाउनलोड :
हमारे मोबाइल बैंकिंग सेवा संख्या (9444394443) पर जब ग्राहक अपने मोबाइल के माध्यम " IndMobile " एप्लिकेशन के लिए अनुरोध भेजता है तत्पश्चात ग्राहक के मोबाइल पर डाउनलोड के लिए यूआरएल लिंक भेज दिया जाता है । जे2एमई मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन सीधे यूएसबी / जीपीआरएस का उपयोग कर बैंक की वेबसाइट से भी डाउनलोड किया जा सकता है।

जे2एमई एप्लिकेशन का पंजीकरण:
मोबाइल हैंडसेट में जे2एमई एप्लिकेशन इन्स्टाल करने के लिए ग्राहक एप्लिकेशन खोलता है तो पंजीकरण प्रक्रिया स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगी जिसमे ग्राहक मोबाइल नंबर व 4 अंकों वाला सांख्यिक MPIN दर्ज करेगा। ग्राहक को अपनी पसंद के अनुसार 6 अंकों वाला आवेदन पासवर्ड रजिस्टर करना होगा । MPIN , सीआईएफ और मोबाइल सं. के सफल जांच के बाद , सिस्टम पंजीकरण और जुड़े खातों और लाभार्थी के लिंक्ड खातों का तुल्यकालन (synchronization) शुरू हो जाता है ।

सुरक्षा पहलु :
एप्लिकेशन और प्रतिक्रियाओं के एन्क्रिप्शन के लिए उन्हें एंड-टु-एंड एन्क्रिप्टेड / सुरक्षित मैसेजिंग प्रारूप के माध्यम से भेजा जाता है एप्लिकेशन अनुप्रयोग पासवर्ड को ग्राहक द्वारा दर्ज किया जाएगा है और ग्राहक को प्रश्नों / लेनदेन के लिए MPIN उपयोग का उपयोग करना होगा। ग्राहक किसी भी समय एप्लिकेशन पासवर्ड ( और / या ) MPIN को बदल सकते हैं ।

धन अंतरण के बारे में, ग्राहक केवल पहले से जुड़े(लिंक्ड) लाभार्थियों को धन अंतरण कर सकते हैं ग्राहक भी या तो नेट बैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग मॉड्यूल के माध्यम से " लाभार्थी जोड़ें " विकल्प के माध्यम से नए लाभार्थियों को जोड़ सकते हैं।

एप्लिकेशन में उपलब्ध सुविधाएं:

जाहिर है, ग्राहक आरबीआई के नियमों के अनुसार प्रति दिन 50,000 रुपये की सीमा तक फंड ट्रांसफर कर सकते हैं और निम्नलिखित सेवाएं मॉड्यूल में भी उपलब्ध हैं ।

पूछताछ: चेक स्थिति पूछताछ और धन हस्तांतरण सीमा जांच सेवा तारीख ,खाता शेष राशि की पूछताछ , अंतिम लेनदेन की पूछताछ उपलब्ध हैं ।

फंड ट्रांसफर : उपयोगकर्ता गृह शाखा को एप्लिकेशन के आधार पर एक अलग आईबी खाते के रूप में सक्रिय किया जाएगा अन्य, आईबी क्रेडिट कार्ड खातों के लिए और अन्य बैंक खातों की सुविधा के लिए अपने खुद के खातों के बीच निधि अंतरण भी किया जा सकता है ।

फंड हस्तांतरण को सक्षम करने के लिए आवेदन पत्र » ( पीडीएफ)

विविध सेवाएं: ग्राहक लाभार्थी खाते के विवरण को नष्ट / देख/ जोड़ सकते हैं , एमपिन / एप्लिकेशन पासवर्ड बदल सकते हैं ।

अन्य सेवाएं: ग्राहक उनके खाते से जुड़े खातों / लाभार्थी खाते के विवरण किसी भी समय अद्यतन कर सकते हैं एप्लिकेशन का एक नया संस्करण बैंक द्वारा जारी किया गया है जो , एक ही मोबाइल में इन्स्टाल किया जा सकता है । अगर उपयोगकर्ता अपने मोबाइल से एप्लिकेशन को अनिन्स्टाल करना चाहता है तो निष्क्रिय करने का प्रावधान है ।

अस्वीकरण:
सेवाओं की अनुपलब्धता की वजह से बैंक के नियंत्रण से परे घटित कारणों के लिए इंडियन बैंक उत्तरदायी नहीं है ।
 
icon : Branch Network शाखा नेटवर्क
icon : Internet Banking इंडनेट बैंकिंग
icon : ATM Network एटीएम नेटवर्क
icon : IndMobile Banking इंडमोबाइल बैंकिंग
icon :  Debit Cards डेबिट कार्ड
icon : Credit Cards क्रेडिट कार्ड
icon : Prepaid Cards प्रीपेड कार्ड
  न्यूसरूम
 » अधिसूचनाएँ
 » जमा दरें
 » ऋण दरें
 » सेवा प्रभार / विदेशी मुद्रा दरें
 उत्पाद पैलेट
 » शिक्षा ऋण
 » धन प्रबंधन सेवाएँ
 » डिपॉजिटरी सेवाएँ
 जानकारी
 » बेसल II प्रकटीकरण
 » सूचना का अधिकार अधिनियम
 » ग्राहक केंद्रित सेवाएँ
 » उत्तम आचरण कोड
प्रेस विज्ञप्तियां  |  निविदा / बोली /नीलामी |  करियर  |  डाउनलोड  |  अस्वीकरण  |  फीडबैंक  | आनलाइन ग्राहक शिकायत